News

Good News: इस पुराने सिक्के से आप बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे बने मालामाल

अगर आपको पुराने सिक्के जमा करने का शौक है, तो आपका यह शौक आपको मालामाल कर सकता है। जी हां, इस वक्त पुराने सिक्के की कीमत का आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। अगर आपके पास एक खास पुराना सिक्का है तो आपको उसके बदले में 10 लाख रुपये मिल सकते हैं। मैं जानता हूं कि आपको मेरी बातों को यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन हम यहां आपको उस सिक्के के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप घर बैठे आराम से 10 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि जिस सिक्के की कीमत 10 लाख रुपये है उस पर एक तरफ माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की तस्वीर है। इस सिक्के की कीमत लाखों में बताया जा रहा है। भारत सरकार की तरफ से इस सिक्के को वर्ष 2002 में जारी किया था। जानकारों का कहना है कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर के चलते इन सिक्कों को शुभ माना जाता है और यही वजह है कि हर कोई इसे खरीदकर अपने पास रखना चाहता है। ऐसे सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपये तक खर्च करने को तैयार हैं। ये सिक्के 5 रुपये और 10 रुपये के हैं।

अगर आपके पास ऐसे मुल्यवान पुराने सिक्के हैं तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडियामार्ट की वेबसाइट पर ऐसे सिक्के 10-10 लाख रुपये में बिक रहे हैं। दरअसल, समय के साथ कुछ पुरानी चीजों की कीमत में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अगर पुरानी चीजों को संभाल कर रखा जाए तो आप भी इसका फायदा उठा सकते हैं। फिलहाल, अगर आपके पास पुराना नोट या सिक्का है तो इसकी कीमत आसमान छू रहे हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.